Home > अंशांकन > उच्च परिशुद्धता अंशांकन

उच्च परिशुद्धता अंशांकन

अवलोकन:

उच्च परिशुद्धता अंशांकन सुविधाएं

उच्च परिशुद्धता अंशांकनउच्च परिशुद्धता अंशांकन (एच पीसीसी) ई टीडीसी बेंगलूर और ईआरटीएल (उत्तर) दिल्ली में, केन्द्र 1992 के दौरान विद्युत तकनीकी मानकों अंशांकन के लिए स्थापित किया गया था. हाल ही में उच्च परिशुद्धता तापमान मानकों (फिक्स्ड बिंदु सेल) भी ईआरटीएल (एन) दिल्ली में थे स्थापित किया गया है. इसके अलावा कुछ उच्च परिशुद्धता की सुविधा भी ईआरटीएल (डब्ल्यू) पर उपलब्ध मुंबई, (ई) ईआरटीएल कोलकाता और ई टीडीसी चेन्नई.

एसटीक्यूसी प्रयोगशालाओं माप ईआरटीएल पर (उत्तर) दिल्ली और ईटीडीसी बंगलौर एचपीसीसी के माध्यम से राष्ट्रीय स्तर की क्षमता का पता लगाने की स्थापना. प्रयोगशालाओं सबसे सटीक और स्थिर मानकों की पूरी रेंज और माप से सुसज्जित हैं राष्ट्रीय मानक उपकरणों का पता लगाने के लिए कर रहे हैं और योग्य और अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मियों द्वारा चलाया करते थे.

कला उच्च परिशुद्धता अंशांकन सुविधाओं का राज्य इलेक्ट्रॉनिक मानक सेल, बहुक्रिया स्थानांतरण मानक, थर्मल स्थानांतरण मानक, बहुक्रिया अंशशोधक भी शामिल है, एसी / डीसी वर्तमान shunts, वामो बिजली मानक, मानक और RLC पुल, और सीज़ियम रूबिडीयाम आवृत्ति मानक, आरएफ पावर और ; क्षीणन मापन प्रणाली और तापमान (नियत बिन्दु कोशिकाओं, डीसी पुल आदि).

प्रत्येक प्रदर्शन अंशांकन अंशांकन विस्तृत रिपोर्ट भी शामिल है मापा मूल्यों, माप अनिश्चितता और माप वाले माप से प्रत्येक बिंदु पर की क्षमता का पता लगा.

सेवाओं की पेशकश:

अंशांकन सेवाएं लगभग सभी वाणिज्यिक उपलब्ध उच्च परिशुद्धता उपकरण अर्थात्, डीसी / एसी वोल्टेज और वर्तमान अंशशोधक, बहुक्रिया अंशशोधक, को पूरा करने के 7 एक आधा / एक आधा अंक डीएमएमएस, मानक सेल, रूबिडीयाम और सीज़ियम बीम आवृत्ति मानक, एल सीआर मानक, विद्युत ऊर्जा 8 अंशशोधक, आरएफ सिग्नल जेनरेटर और पावर मीटर, पावर सेंसर और attenuator, सपाऔरपी आर टीआरटी आदि
उच्च परिशुद्धता अंशांकन सेवाओं के प्रमुख क्षेत्रों में शामिल हैं:

मान्यता और प्रत्यायन:

उच्च परिशुद्धता अंशांकन क्षमताओं एनएबीएल द्वारा मान्यता प्राप्त हैं. बनाए रखा मानकों राष्ट्रीय मानकों के traceable हैं. इसके अलावा स्वयं शुरू की पीटी कार्यक्रम भी एसटीक्यूसी उच्च परिशुद्धता प्रयोगशालाओं द्वारा आयोजित कर रहे हैं. गुणवत्ता प्रयोगशाला और तकनीकी क्षमता में लागू प्रणाली अंतरराष्ट्रीय IEC17025 / मानक आईएसओ की आवश्यकता के अनुपालन
प्रयोगशालाएं भी प्रवीणता परीक्षण (पीटी) दोनों राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन निकायों और द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेते हैं. संतोषजनक है प्रदर्शन. यह आईएसओ / आईईसी 17025 मानक की एक महत्वपूर्ण आवश्यकता है, यह भी एक नोडल एजेंसी के रूप में एनएबीएल के लिए पीटी कार्यक्रमों के आयोजन के लिए / संदर्भ प्रयोगशाला में कार्य करता है.

Top